Pal Pal India

फीफा वल्र्ड कप में सबसे बड़ा उलटफेर

खिताब की दावेदार अर्जेंटीना को 49वें नंबर की टीम सउदी अरब ने 2-1 से हराया
 
फीफा वल्र्ड कप में सबसे बड़ा उलटफेर
मंगलवार को फीफा वल्र्ड कप में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। खिताब की दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को दुनिया की 49वें नंबर की टीम सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया। इसके साथ ही अब ग्रुप-सी में अर्जेंटीना आखिरी पायदान पर पहुंच गई है। सऊदी अरब ने दूसरे हाफ में आक्रामक खेल दिखाते हुए दो गोल किए। पहले 48वें मिनट में अल-शाहरानी ने गोल दागा। इसके बाद सलेम अल-दावसारी ने 53वें मिनट में गोल किया। अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी ने 10 वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया था। इसके बाद उनकी टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में अपराजेय रहने का क्रम टूट गया। इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ खेले थे। अब अर्जेंटीना का मुकाबला 27 नवंबर को मेक्सिको और 30 दिसंबर को पोलैंड से होगा। सऊदी अरब की विश्व कप इतिहास में यह तीसरी जीत है। सऊदी अरब से हारने के बाद अब अर्जेंटीना के दो मैच बचे हैं। राउंड ऑफ 16 में जाने के लिए अब उसे अपने दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।
अर्जेंटीना ऑफसाइड में फंसा
अर्जेंटीना ने शुरुआत में अच्छा गेम खेला, लेकिन टीम के प्लेयर्स ने बहुत बार ऑफसाइड कर दिया। अर्जेंटीना ने 7 बार ऑफसाइड किया। अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल लोटारो मार्टिनेज ने कर दिया था, लेकिन उसे रेफरी ने ऑफसाइड की वजह से कैंसिल कर दिया। मेसी का भी एक गोल ऑफसाइड हुआ।
अर्जेंटीना और सऊदी अरब की स्टार्टिंग इलेवन
सऊदी अरब (4-4-1-1): मोहम्मद अल ओवैस (गोलकीपर) सऊद अब्दुल हामिद, हसन अल-तंबाकती, अली अल-बुलायही, यासर अल-शाहरानी, मोहम्मद कन्नो, अब्दुलल्लाह अल-मल्की, सलमान अलफराज (कप्तान), सलेम अल-दावसारी, फिरास अल-ब्रिकन, सालेह अल-शेहरी।
अर्जेंटीना (4-2-3-1): एमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), नहुएल मोलिना, क्रिस्चन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, निकोलस टैगेलियाफिको, रोड्रिगो डी पॉल, लिएंड्रो परेडेस, एलेजांद्रो गोमेज, लियोनल मेसी (कप्तान), लौटारो मार्टिनेज, एंजल डी मारिया।
Breaking news
राष्ट्रीय समाचार