Pal Pal India

महासमुंद में बनेगा फिल्म सिटी

संस्कृति मंत्री ने किया स्थल निरीक्षण
 
महासमुंद में बनेगा फिल्म सिटी
रायपुर, 12 जनवरी। राज्य सरकार महासमुंद जिले के ग्राम बिरबिरा में जल्द फिल्म सिटी बनाने जा रही है। छत्तीसगढ़ फिल्म सिटी बनने के बाद प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकारों, टेक्नीशियनों और निर्माता-निर्देशकों सहित स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। छत्तीसगढ़ की पहली फिल्म सिटी विकसित की जा सकती है। इसकी शुरुआत हो चुकी है। प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार गौरव द्विवेदी और जिला प्रशासन के अधिकारी बुधवार को स्थल निरीक्षण किया।

महासमुंद के कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने बताया कि राजस्व की लगभग 327 एकड़ जमीन चिन्हांकित की जा रही है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से बिरबिरा लगभग 4-5 किलोमीटर, नवा रायुपर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर यह स्पॉट स्थित है।

संस्कृति विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही फिल्म सिटी बनाने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश आखिरी फैसला करेंगे। संस्कृति मंत्रालय की ओर से प्रोजेक्ट का खाका तैयार किया जा रहा है। जल्द ही इसे कैबिनेट की बैठक में पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश से सलाह के बाद बहुत मुमकिन है कि आगामी बजट में इस प्रोजेक्ट के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। इसी साल से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है।