Pal Pal India

पूर्व नेपाली प्रधानमंत्री देउबा की पत्नी आरजू का भी फर्जी शरणार्थी मामले में आया नाम

 
 पूर्व नेपाली प्रधानमंत्री देउबा की पत्नी आरजू का भी फर्जी शरणार्थी मामले में आया नाम
काठमांडू, 08 मई। पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू देउबा पर नेपाल में फर्जी भूटानी शरणार्थी बनाने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों ने खुलासा किया है कि इसमें आरजू देउबा भी शामिल थी। आरोपितों ने बयान में पूर्व गृह मंत्री बालकृष्ण खांड और उनकी पत्नी मंजू खांड का भी नाम लिया है।

नेपाल में फर्जी भूटानी शरणार्थी बनाकर नेपाली नागरिकों को विदेश भेजने के लिए करोड़ों रुपये की रिश्वत लेने के मामले की जांच की जा रही है। इस प्रक्रिया में कई ताकतवर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नेपाल सरकार के सचिव टेकनारायण पांडेय, सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ. इंद्रजीत राई, पूर्व उप प्रधानमंत्री टोप बहादुर रायमाझी के बेटे संदीप रायमाझी, पूर्व उप प्रधानमंत्री सुजाता कोइरालाका के निजी सचिव केशल दुलाल भी पुलिस हिरासत में हैं।

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से पूर्व उप प्रधानमंत्री रायमाझी फरार हैं। प्रधानमंत्री प्रचंड ने इस घटना में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इससे नेपाली राजनीति हिल गई है।रविवार को संसद में आरजू देउबा ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। पूर्व गृह मंत्री बालकृष्ण खांड ने भी शरणार्थी मामले में उनका नाम सुर्खियों में आने पर खेद जताया है।