Pal Pal India

पराली को लेकर पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर रही है: अभय सिंह

 
  पराली को लेकर पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर रही है: अभय सिंह
 चंडीगढ़, 9 नवंबर। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने पत्रकारों को बताया कि पराली के लेकर पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अनदेखी कर रही है और यह पहली बार नहीं है। पंजाब सरकार को पराली के मुद्दे पर गंभीरता से काम करना चाहिए। प्रदूषण से जहां नवजात बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है वहीं जहरीली गैसों का बुरा प्रभाव इंसान और पशु-पक्षियों पर भी पड़ता है। एक-दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय किसानों को मशीन देकर उनकी सहायता करनी चाहिए, ताकि इसका समाधान निकले। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों की भी कोई गलती नहीं है उन्हेें भी अगली फसल बोनी है, लेकिन सरकार किसानों की कोई मदद नहीं कर रही है।
यमुनानगर में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत पर कहा कि अगर सरकार सोनीपत और पानीपत के मामले के बाद कार्रवाई करती तो यमुनानगर में लोगों की जान नहीं जाती। सरकार ऐसे मामलों में आरोपियों को सजा देने की बजाय उन्हें बचाने का काम करती है। कोविड काल में जब लोग अपने घरों से बाहर तक नहीं आ रहे थे, तब भी प्रदेश में शराब की कोई कमी नहीं थी और बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हुई। यमुनानगर में जो हुआ उसमें सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है। अगर सरकार ईमानदार है तो इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस को काम करने की छूट दी जाए तब ऐसी घटनाएं नहीं होंगी।
राजनीतिक दलों द्वारा जातिगत राजनीति करने के सवाल पर कहा कि सबसे ज्यादा जाति-धर्म की बात भाजपा वाले करते हैं। हमारी सरकार आने पर हम हरियाणा में जातिगत जनगणना करवाएंगे ताकी हर जाति के लोगों को उनका अधिकार मिल सके। राम कुमार गौतम जाट के नाम से नफरत करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर राजनीति करनी है तो किसी जाति को टारगेट नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने भी एक कार्यक्रम में कहा था कि पंजाबी को चिन्ता करने की जरुरत नहीं, मैं भी इसी समुदाय से हूं।
कांग्रेस के संगठन को लेकर कहा कि कांग्रेस अब पार्टी नहीं रही। हरियाणा कांग्रेस अलग-अलग धड़ों में बंट गई है और उनकी लड़ाई खुलकर लोगों के सामने आ गई है। अगर विपक्ष इस तरह ये लड़ेगा तो लोगों की आवाज कौन उठाएगा? उन्होंने कहा कि लोगों को अब हमारी इनेलो पार्टी ही न्याय दिला सकती है। निकाय चुनावों पर कहा कि सरकार निकाय चुनाव से भाग रही है। सरकार को ये चुनाव करवाने चाहिए। इस दौरान इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी मौजूद रहे।