Pal Pal India

हरियाणा को एक और मेट्रो का तोहफा

28.5 किमी लंबी होगी कनेक्टिविटी; आईजीआई हवाई अड्डे तक भी जा सकेंगे
 
हरियाणा को एक और मेट्रो का तोहफा

चंडीगढ़, 19 नवंबर। हरियाणा को केंद्र सरकार ने एक और मेट्रो कॉरिडोर का तोहफा दिया है। सार्वजनिक निवेश बोर्ड ने गुरुग्राम में हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी के बीच 28.5 किलोमीटर लंबी मेट्रो कनेक्टिविटी को मंजूरी दे दी है। इसे योजना के जरिए पूरे गुरुग्राम शहर को कवर किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट की सबसे खास बात यह होगी इससे लोग आईजीआई हवाई अड्?डे तक भी जा सकेंगे।
इस प्रोजेक्ट से इन्हे होगा लाभ
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि यह विशेष रूप से गुरुग्राम और इसके आसपास रहने वाले लोगों को कुशल और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन व्यवस्था प्रदान करेगा। यह गुरुग्राम व आसपास के क्षेत्रों में छात्रों, महिलाओं, कामकाजी वर्ग और कार्यालय जाने वाले व्यक्तियों को विशेष मदद करेगा।
एक प्रोजेक्ट की सीएम  दे चुके मंजूरी
निदेशक मंडल की 50वीं बैठक में हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरटीसीएल) के अभी तक के प्रदर्शन की समीक्षा के दौरान सीएस संजीव कौशल ने कहा कि रेज़ांगला चौक से सेक्टर-21 द्वारका तक कनेक्टिविटी को ष्टरू मनोहर लाल खट्टर द्वारा पहले ही मंजूरी दे दी गई है। अब इस प्रोजेक्ट को अनुमोदन के लिए केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है।
स्टेशन के नीचे होंगे चार्जिंग पॉइंट
एचएमआरटीसी गुरुग्राम में मेट्रो स्टेशन के नीचे चार्जिंग और पार्किंग की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही लोगों की सुविधा के लिए और यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए मेट्रो स्टेशनों से लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं।

Breaking news
राष्ट्रीय समाचार