Pal Pal India

राहुल गांधी की पदयात्रा पर पीएम का निशाना

एक नेता पदयात्रा कर रहे हैं, लेकिन वह यात्रा हो रही है पद के लिए: मोदी
 
राहुल गांधी की पदयात्रा पर पीएम का निशाना
वडोदरा, 23 नवंबर। अपने तीन दिन के गुजरात दौरे के एक दिन बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज फिर 4 चुनावी रैलियां करने गुजरात पहुंचेंं। वे बुधवार दोपहर करीब 1 बजे मेहसाणा पहुंचे, जहां पहली जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद दाहोद में जनसभा की। 
दाहोद की जनसभा में पीएम ने नाम लिए बिना राहुल गांदी की पदयात्रा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा-इन दिनों कांग्रेस के एक नेता पदयात्रा कर रहे हैं। वैसे पदयात्रा तो समाज के भले के लिए की जाती है। लेकिन, इन नेता की यात्रा पद के लिए हो रही है। मेहसाणा में उन्होंने संबोधन में कहा-भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जिसके लिए व्यक्ति से बढ़कर पार्टी और पार्टी से बड़ा देश है। यही हमारी संस्कृति है और हम इसी संस्कृति के साथ काम करते हैं। लेकिन, कांग्रेस का मॉडल जातिवाद- परिवारवाद और संप्रदायवाद है। कांग्रेस का मॉडल मतलब है- खरबों का भ्रष्टाचार। लेकिन, देश की युवा पीढ़ी अब आगे बढ़ रही है। वह आंखों पर पट्टी बांधकर यकीन नहीं करती, बल्कि काम करने वालों का मूल्यांकन करके आगे बढ़ती है।

हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं
पीएम ने आगे कहा, कांग्रेस ने 60 साल शासन किया, लेकिन किसी एक आदिवासी को राष्ट्रपति तक नहीं बनाया। पंचायत से लेकर संसद तक सरकार रही, लेकिन आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया। एक भाई चुनाव प्रचार कर रहे हैं और आदिवासियों की बात कर रहे हैं, मैं उनसे पूछूंगा कि जब बीजेपी ने एक आदिवासी बहन को राष्ट्रपति बनाया तो वे कहां थे? उन्होंने मुंह तक नहीं दिखाया, बल्कि ऊपर से उन्हें हराने की कोशिश की। यही कांग्रेस की मानसिकता है। अगर कांग्रेस जीतती है तो उसके बाद वह आपको मुंह तक नहीं दिखाती। लेकिन हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं रहे हैं।
विपक्ष भी सवाल पूछने में हमसे हिचकता है
पीएम ने आगे कहा कि अब से 20 साल पहले यहां सिर्फ 55 लाख बिजली कनेक्शन थे, जो आज दो करोड़ हो चुके हैं। क्योंकि, अब बिजली कनेक्शन के लिए लोगों को भ्रष्टाचार का सामना नहीं करना पड़ता। वहीं, जहां पहले लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते थे, वहीं आज घरों में रोजाना नर्मदा का पानी आ रहा है। बीजेपी सरकार सत्ता में आई ही थी विकास कार्य करने के लिए। इन सालों में हमने इतने विकास कार्य किए हैं कि विपक्ष भी सवाल पूछने में हमसे हिचकता है। वडोदरा जिले के अंतर्गत विधानसभा की 10 सीटें आती हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 8 तो कांग्रेस ने दो सीटें जीती थीं। इस बार बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटकर नए चेहरों को जगह ही दी है। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। 
Breaking news
राष्ट्रीय समाचार